पहली बार फोरप्ले कहाँ और कैसे करे ?

सेक्स हमेशा से ही सबसे ज़्यादा आनंद देने वाला अनुभव होता है। लेकिन इस आनंद को पाने के लिए कभी भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। तो आए देखते हैं  पहली बार फोरप्ले कहाँ और कैसे करे ?
पहली बार फोरप्ले

Table of Contents

हम भोजन से पहले अपनी भूख बढ़ाने के लिए सूप या इसी तरह के अन्य खाद्य पदार्थ खाते हैं। संभोग से पहले उत्तेजना बढ़ाने की ऐसी ही एक क्रिया है फोरप्ले। फोरप्ले, संक्षेप में, वह समय है जब आप अपने साथी के साथ यौन क्रिया में संलग्न होने के लिए उन्हें लुभाने के लिए बिताते हैं। महिलाओं को इस तरह से लुभाने के लिए लड़कों का ही होना जरूरी नहीं है।

हालांकि, महिलाओं को सेक्स की तैयारी के लिए पुरुषों की तुलना में अधिक समय की आवश्यकता होती है। इस परिस्थिति में संभोग से पहले उन्हें फोरप्ले के साथ तैयार करना जल्दी होता है। अपने विशेष समय को और भी शानदार बनाने में आपकी मदद करने के लिए, हम आज आपके साथ कुछ फोरप्ले सलाह साझा करने जा रहे हैं। आजकल, लगभग हर कोई सेक्स करने के लिए उत्सुक है, इसलिए आप फोरप्ले सलाह का उपयोग करके अपने यौन जीवन को बेहतर बना सकते हैं।

Also read- 6 Types of Relationships and Their Effect on Your Life.

सेक्स हमेशा से ही सबसे ज़्यादा आनंद देने वाला अनुभव होता है। लेकिन इस आनंद को पाने के लिए कभी भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। अगर आप अपने पार्टनर या साथी के साथ संभोग करना चाहते हैं और आपने पहले से मूड ( मन ) बना रखा है यानि आप सुबह से हीं इसके बारे में सोच रहे हो लेकिन केवल आपके सोचने से कुछ नहीं होता इसके लिए आपकी पत्नी या पार्टनर को भी तैयार रहने और करने की जरूरत है।  अपनी पत्नी या पार्टनर को भी इसके लिए समय देना जरूरी है। ऐसा माना जाता है कि, महिलाएं पुरूषों की तुलना में देर तक अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताना पसंद करती हैं। 



पहली बार में अच्छा सेक्स कैसे करें?

पहली बार सेक्स करने से कई तरह की भावनाएं पैदा हो सकती हैं, आशंका से लेकर उत्तेजना और भी बहुत कुछ। यह निश्चित करना कि आप सेक्स करना चाहते हैं और यह आपके और आपके साथी के लिए ऐसा करने का सही समय है। यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप सुरक्षित रूप से पहली बार सेक्स कैसे कर सकते हैं। सबसे अच्छी तरह का सेक्स वह है जो आपको और आपके साथी दोनों को अच्छा लगे। 

क्या आपने फोरप्ले की कोशिश की है?

एक चीज जो किसी भी तरह के सेक्स के लिए बहुत अच्छी है? वह है फोरप्ले।

फोरप्ले आपको और आपके साथी को सेक्स से पहले चालू कर देता है – चाहे वह चाटना हो, चूमना हो, छूना हो । यह न केवल मुख्य क्रिया से पहले एक मजेदार वार्म-अप है, यह आपके शरीर को सेक्स के लिए तैयार होने का मौका देता है। वास्तव में, कुछ लोगों को लगता है कि वे फोरप्ले का सबसे अधिक आनंद लेते हैं, जो पूरी तरह से सामान्य है।

याद रखें कि आपको संभोग सुख के लिए मजेदार सेक्स करने की आवश्यकता नहीं है! बहुत से लोग वास्तव में मजेदार सेक्स नहीं कर पाते क्योंकि उन्हें फोरपले करने में बहुत अधिक मज़ा आता है। फोरप्ले का मतलब यह भी है कि जब आप इसे प्राप्त करते हैं, तो सेक्स के यांत्रिकी आसान होते हैं और दर्दभर होने की संभावना कम होती है।

 पहली बार फोरप्ले कहाँ और कैसे करे ?

1.अपने साथी से पूछें कि उन्हें क्या उत्तेजित करता है।

आप अपने साथी से पूछे की उसे सेक्स के दौरान क्या पसंद है। “अधिकांश लोग  उन पुरुषों की सराहना करते हैं जो यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे संतुष्ट हैं,” कॉर्नेल विश्वविद्यालय में मनोचिकित्सा के प्रोफेसर, एम.डी. बारबरा बार्टलिक कहते हैं। “अगर आपका पार्टनर नोटिस करते हैं कि आप उन्हें खुश करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, “तो उसमे एहसान वापस करने की अधिक संभावना होगी।”परफेक्ट लाइफ पार्टनर का चुनाव कैसे करें?

अच्छे सेक्स के लिए कम्युनिकेशन जरूरी है, चाहे आप किसी भी तरह का सेक्स कर रहे हों। अपने टर्न-ऑन के बारे में खुला और ईमानदार होना और अपने साथी को ऐसा करने के लिए आमंत्रित करना एक माहौल बनाता है जो सेक्सी और भरोसेमंद दोनों है।

2.फ्रेंच किसिंग

अपनी जीभ का उपयोग करें! जब आप अपने पार्टनर को किस कर रहे हों, तो फ्रेंच किसिंग शुरू करने के लिए अपना मुंह खोलें और जीभ को टच करें। आप विभिन्न तकनीकों को आजमा सकते हैं – जो भी आपको और आपके साथी को अच्छा लगे।

3.निप्पल प्ले

आप अपने साथी के निपल्स को छू सकते हैं, चुटकी ले सकते हैं, चाट सकते हैं, चूस सकते हैं या धीरे से काट सकते हैं । कुछ लोगों को अकेले निप्पल उत्तेजना से “निप्पलगैसम” भी हो सकता है। 

4.ओरल सेक्स

ओरल सेक्स सेक्स का एक हिस्सा है – और इसे किसी अन्य सेक्स एक्ट से पहले फोरप्ले के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। हालाँकि आप मौखिक देखते हैं, अपने साथी की भगशेफ, लिंग के सिर, या गुदा को छेड़ने के लिए अपनी जीभ का उपयोग कर सकते हैं , और अधिक मनोरंजन के लिए, अपने हाथों को भी शामिल करें।

5.डर्टी टॉक 

अपने साथी को यह बताना कि आप उन्हें कितना चाहते हैं, आपके दोनों उत्तेजनाओं को बढ़ा सकता  है। गंदी बात उतनी ही सरल हो सकती है जैसे “आप मुझे इतना उत्तेजित करते हैं” या “यह बहुत अच्छा लगता है,”, चरण-दर-चरण, ठीक वही जो आप उनके साथ करना चाहते हैं।

6.ल्यूब के साथ खेले 

अपने हाथों की हथेलियों पर मसाज ऑयल ल्यूब की कुछ बूँदें लगाएँ क्योंकि आप उन्हें अपने साथी के शरीर पर धीरे-धीरे विपरीत दिशाओं में एक कामुक मालिश के लिए घुमाते हैं। जैसे-जैसे उनकी सांस धीमी और गहरी होती जाती है, उनके पैरों के बीच नीचे की ओर काम करें और उनके सबसे गर्म स्थानों के आसपास यौन तनाव को आसमान छूने के लिए फिगर-आठ, अंडाकार और पिटर-पैटर स्ट्रोक से उनकी आंतरिक जांघ की मालिश करें।

7.पीठ वाले हिस्से को हल्के हाथों से छूएं

ज्यादातर पुरुष एक महिला की पीठ की संवेदनशीलता को नजरअंदाज कर देते हैं। अपनी पत्नी की पीठ को धीरे से छूकर उसे सेक्स के लिए उत्तेजित करने का प्रयास करें।

फोरप्ले में हमेशा दोनों पार्टनर को इसका आनंद लेने चाहिए तभी आप फोरप्ले को इन्जॉय कर पाएंगे । इन तमाम चीजों को अपनाकर आप फोरप्ले का आनंद ले सकते हैं , और अपने सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते हैं । 

स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों और अपने जीवन को सफल और स्वस्थ बनाने के लिए आंतरिक चीजों पर ऐसे सुझावों के लिए बने रहें। डॉ. नेहा मेहता एक प्रमुख आरसीआई प्रमाणित मनोवैज्ञानिक हैं। हम विभिन्न परामर्श सेवाएं प्रदान करते हैं।


Dr. Neha Mehta

Dr. Neha Mehta is an RCI registered Psychologist, certified Relationship Counselor, and a well-known Child Psychologist practicing in Haryana. Dr. Neha has 10 years of enriching experience in the field of counseling. She’s an accredited Psychologist by NIMHANS and International Affiliate with American Psychological Association.

Related Articles

View All